उत्तराखण्ड

मसूरी : हूटर बजाने से रोका तो शराब कारोबारी के गार्ड ने व्यापारी को पीटा

मसूरी (देहरादून)। मसूरी माल रोड पर हूटर बजाने से मना करने पर दिल्ली के शराब कारोबारी के निजी सुरक्षाकर्मियों ने स्थानीय व्यापारी के साथ मारपीट कर दी। यही नहीं, आरोप है कि व्यापारी की दुकान के अंदर घुसकर सामान भी बाहर फेंक दिया गया। इससे भड़के व्यापारियों और स्थानीय लोगों ने पुलिस चौकी में सीओ और कोतवाल का घेराव किया।

उन्होंने कारोबारी और उसके सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। खबर लिखे जाने तक व्यापारियों को हंगामा जारी था। पुलिस ने पांच लोग हिरासत में लिए हैं। उनका मेडिकल कराने के लिए अस्पताल भेजा गया है। पुलिस के अनुसार, सोमवार रात माल रोड पर कुलड़ी के पास दिल्ली के शराब कारोबारी का दस से अधिक वाहनों का काफिला गुजर रहा था। इस दौरान जोर-जोर से हूटर बजाए जा रहे थे। लंढौर के व्यापारी पंकज अग्रवाल ने गाड़ी में बैठे लोगों से हूटर बजाने से मना किया।

आरोप है कि इस पर गाड़ी के अंदर बैठे करीब एक दर्जन से अधिक सुरक्षाकर्मी भड़क गए और उनके साथ मारपीट शुरू कर दी। मौके पर पहुंची पुलिस हूटर बजाने वाली गाड़ियों में बैठे पांच लोगों को पकड़कर कुलड़ी चौकी ले गई। सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में स्थानीय व्यापारी मौके पर पहुंचे और पुलिस चौकी का घेराव कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। स्थानीय व्यापारी भरत कुमाईं ने कहा कि पुलिस ने दो जनवरी तक माल रोड पर वाहनों के आवागमन पर रोक लगाई थी।

इसके बावजूद माल रोड पर वाहनों को कैसे आने दिया गया? माल रोड पर आम लोगों को नहीं आने दिया गया तो वीआईपी नंबर की गाड़ी को कैसे अनुमति दी? मसूरी ट्रेडर्स एसोसिएशन के महामंत्री जगजीत कुकरेजा ने कहा कि पुलिस मारपीट करने वाले सुरक्षाकर्मियों और वीआईपी लोगों को बचाने का प्रयास कर रही है।

कुलड़ी पुलिस चौकी के घेराव के दौरान माल रोड पर जाम लगा गया। इससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। इस दौरान नगर पालिका अध्यक्ष अनुज गुप्ता, पूर्व पालिका अध्यक्ष ओपी उनियाल, भरत कुमाईं, मेघ सिंह कंडारी, नागेंद्र उनियाल, पूरण जुयाल, राजीव अग्रवाल, दर्शन रावत, दिनेश सेमवाल, मेघ सिंह कंडारी, अमित आदि मौजूद रहे।

मारपीट करने वालों की गिरफ्तारी, हूटर बजाने वाले वाहन सीज हों, सुरक्षाकर्मियों के हथियारों के लाइसेंस जब्त हों, पीड़ित व्यापारी को मुआवजा मिले। मारपीट के मामले में व्यापारियों ने दिल्ली कारोबारी सहित अन्य लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर तहरीर दी है। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाले जाएंगे। घटना में जो भी शामिल होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *