विविध

नए साल पर आतंकी हमले में मारे गए थे 7 लोग

राजौरी में हुए आतंकी हमले में मारे गए लोगों के परिवारों से मिलने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार को जम्मू पहुंचे। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने जम्मू हवाईअड्डे पर शाह की अगवानी की। सूत्रों ने कहा कि शाह सुरक्षा बलों के साथ जमीनी स्थिति की समीक्षा करने के लिए जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले का दौरा करेंगे। गृह मंत्री की यात्रा राजौरी में दोहरे आतंकवादी हमलों के मद्देनजर हो रही है जिसमें सात लोग मारे गए थे।

सूत्रों के मुताबिक शाह उस जगह का दौरा करेंगे जहां आतंकी हमला हुआ था और इन घटनाओं में मारे गए नागरिकों के परिजनों से मुलाकात करेंगे। वह जम्मू-कश्मीर प्रशासन और सुरक्षा बलों के अधिकारियों से भी मिलेंगे। विशेष रूप से, 1 और 2 जनवरी को जम्मू और कश्मीर के राजौरी जिले के ऊपरी डांगरी गांव में हुए दो आतंकी हमलों में दो बच्चों सहित छह नागरिक मारे गए और कई अन्य घायल हो गए। 1 जनवरी की शाम को जहां चार लोगों को गोली मार दी गई थी, वहीं 2 जनवरी की सुबह राजौरी के ऊपरी धनगरी गांव में एक संदिग्ध इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) विस्फोट के बाद दो बच्चों की मौत हो गई थी और कई अन्य घायल हो गए थे।

गृह मंत्री सुबह 11.15 बजे जम्मू पहुंचें और 11.30 बजे हेलिकॉप्टर से जम्मू से राजौरी गए। पीड़ितों के परिवारों से बातचीत करने के लिए धनगरी जाएंगे। शाह दोपहर 1.30 बजे जम्मू लौटेंगे। इसके बाद वह दोपहर 2 बजे राजभवन, जम्मू में नागरिक प्रशासन और सुरक्षा प्रतिष्ठान के अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। वह कुछ प्रतिनिधिमंडलों से भी मिल सकते हैं और शाम करीब चार बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *