अपराधउत्तराखण्ड

सराफ ने चार लोगों को बेची बैंक में बंधक रखी प्रापर्टी

काशीपुर। बैंक में बंधक रखी प्रापर्टी को एक सराफ ने अलग-अलग चार लोगों को बेच दी। शाखा प्रबंधक ने सराफ के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया है। साथ ही जमीन का दाखिल खारिज रोकने की मांग की।

भारतीय स्टेट बैंक की एसएमई शाखा के प्रबंधक मो. आजम ने पुलिस में तहरीर सौंपी। उन्होंने कहा कि मैसर्स प्रभु ज्वैलर्स प्राइवेट लिमिटेड को दो करोड़ रुपये का ऋण दिया था। इसके एवज में सुरेंद्र कुमार भल्ला केयर ऑफ मैसर्स राजा ज्वैलर्स मोहल्ला काजीबाग ने अपना मकान थर्ड पार्टी गारंटी में 20 अप्रैल 2013 को बंधक रखा था।

बैंक अधिकारियों ने 9 फरवरी 2023 को जब बंधक प्रापर्टी का निरीक्षण किया। जांच में सामने आया कि सुरेंद्र कुमार भल्ला और अक्षय भल्ला ने अपनी प्रापर्टी को बैंक में रखने के बावजूद 105.96 वर्ग मीटर जमीन बेच दी है।

शाखा प्रबंधक ने बताया बैंक ने सुरेंद्र भल्ला को 10 फरवरी व 23 फरवरी 2023 को नोटिस जारी कर सात दिन में जवाब मांगा था। एक सप्ताह गुजरने के बावजूद भी उन्होंने बैंक अधिकारियों को बंधक भूमि को बेचने के संबंध में कोई उत्तर नहीं दिया।

आरोप लगाया सुरेंद्र भल्ला ने दस्तावेजों में कूट रचित कर बैंक में बंधक रजिस्ट्री को छोटे-छोटे चार भागों में अलग-अलग व्यक्तियों में बेच दी। पुलिस ने सुरेंद्र भल्ला के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 के तहत केस दर्ज कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *