उत्तराखण्ड

हो जाएं तैयार, आ रहे हैं… बगड़ बम बम लहरी वाले ‘कैलासा’, यहां मिलेंगे एंट्री पास

देहरादून। हाथ जोड़ के बोली गवरजा… तीनों लोक बसाए बस्ती में… आप बसे वीराने में…बगड़ बम बम लहरी जैसे मधुर गीतों से लोगों को संगीत की दुनिया में डुबो देने वाले सूफी संगीत के पुरोधा कैलाश खेर सोमवार शाम आपके बीच होंगे। अपनी स्थापना के 75 वर्ष पूरे होने पर ‘कैलासा’ लाइव लेकर आ रहा है।

19 जून की शाम केदारपुरम, मोथरोवाला स्थित दून विश्वविद्यालय के ऑडिटोरियम में होने वाले इस लाइव कॉन्सर्ट में आप भी भाग ले सकते हैं। इसके लिए आप पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर रविवार सुबह 10 से शाम पांच बजे तक पटेलनगर स्थित के कार्यालय से पास हासिल करना होगा। एक पास पर दो लोगों को एंट्री मिलेगी।

कैलाश खेर अपनी अद्भुत और दमदार आवाज के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को कई हिट गाने दिए हैं। वह मुख्यत: भारतीय लोक संगीत और सूफी संगीत के गायक हैं। हिंदी संगीत के साथ-साथ कैलाश खेर नेपाली, तमिल और तेलुगू गानों के भी उम्दा गायक हैं। कैलाश खेर ने अभी तक 750 से ज्यादा गाने गाए हैं। उनकी पांच एलबम्स का भी हर गाना हिट है।

कैलासा लाइव में आपको अल्लाह के बंदे, तेरी दीवानी, टूटा-टूटा एक परिंदा, इश्क खुदाया कभी होए ना, होए तो कभी कोई रोए ना…जैसे सुपरहिट गाने लाइव सुनने को मिलेंगे। कैलाश खेर ने संगीत के साथ कई सामाजिक कार्यों में भी अपना योगदान दिया है। स्वच्छ भारत अभियान के लिए कैलाश खेर ने थीम सॉन्ग ‘स्वच्छ भारत का इरादा कर लिया हमने’ गाया है। संगीत के क्षेत्र में कैलाश खेर के उम्दा योगदान के लिए भारत सरकार ने उन्हें वर्ष 2017 में पद्मश्री से सम्मानित किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *