उत्तर प्रदेश

शख्स को मुर्गा बनाने वाले एसडीएम पर होगी कार्रवाई

अफसरशाही पर लोगों का गुस्सा कई बार देखा जाता है। इस समय कुछ ऐसा ही गुस्सा सोशल मीडिया के लोगों में देखा जा रहा है। दरअसल, उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से एक एसडीएम का शर्मनाक वीडियो सामने आया है। यह वीडियो बरेली के मीरगंज एसडीएम उदित पंवार का है। वीडियो में देखा जा सकता है कि, एसडीएम उदित पंवार अपने कार्यालय में बैठे हैं और उनके सामने एक शख्स नीचे जमीन पर कान पकड़कर मुर्गा बना हुआ है। बताया जाता है कि, उक्त शख्स अपने गांव में श्‍मशान की जमीन के संबंध में फरियाद लेकर आया था। लेकिन एसडीएम उदित पंवार ने नाराज होकर उसे मुर्गा बना दिया। शख्स के साथ और भी फरियादी एसडीएम के पास पहुंचे थे। जिनमें से किसी ने इसका वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर डाल दिया। जो कि अब वायरल हो रहा है।

SDM के सामने ‘मुर्गा’ बने शख्स का वीडियो

 

VIDEO देख धिक्कारने लगे लोग

इधर, एसडीएम और मुर्गा बने शख्स का यह वीडियो जैसे ही सोशल मीडिया पर आया तो कुछ ही देर में आग की तरह फैल गया। लोग वीडियो को वायरल करने लगे। इस बीच लोग ऐसी अफसरशाही को धिक्कारते नजर आए। एसडीएम उदित पंवार पर लोगों का गुस्सा फूट रहा था। वहीं दूसरी तरफ वीडियो सामने आने के बाद बरेली के डीएम शिवाकान्त द्विवेदी ने इस मामले में एक्शन लिया। डीएम ने जांच कराने के बाद तत्काल प्रभाव से एसडीएम उदित पंवार को हटा दिया और उन्हें जिला मुख्‍यालय से संबद्ध कर दिया। डीएम का कहना है कि पहली नजर में एसडीएम उदित पंवार की लापरवाही पाई गई है इसलिए उन्हें मुख्‍यालय से संबद्ध कर दिया गया है।

डीएम का वीडियो

अफसर की दलील- मैंने नहीं बनाया, वो खुद बन गया

वहीं इस पूरे मामले को लेकर किरकरी के बीच एसडीएम उदित पंवार का बयान भी सामने आया है। एसडीएम उदित पंवार ने एक वीडियो जारी कर अपनी दलील रखी है और मामले में अपनेआप को बिलकुल साफ-सुथरा बताया। एसडीएम उदित पंवार का कहना है कि शख्स अपने आप ही मुर्गा बन गया था। एसडीएम ने बताया- जब मैं अपने कार्यालय में लौटा तब मंडनपुर गांव के पांच-छह लोग आए थे। इसमें से एक आदमी कार्यालय में आते ही मेरे सामने मुर्गा बन गया। मैंने पूछा कि मुर्गा क्यों बने हुए हो। उसके साथ आए बाकी लोगों से उसे उठाने को कहा। इतने में ही एक आदमी ने वीडियो बना लिया। जब तक मुझे कुछ पता चलता वह वीडियो बनाकर वहां से निकल गया। एसडीएम ने बताया मैंने उनकी शिकायत सुनी है और निस्तारण करने के लिए लेखपाल को भी बोला।

एसडीएम उदित पंवार का वीडियो

 

एसडीएम की दलील पर लोग भरोसा नहीं कर रहे

फिलहाल, एसडीएम की दलील पर लोग भरोसा नहीं कर रहे। सोशल मीडिया पर लोग लगातार एसडीएम उदित पंवार पर निशाना साध रहे हैं। एसडीएम की दलील सुन लोगों का कहना है कि, “साहब” का तर्क सुनिए और पेट पकड़कर हंसिए… बहाने तो सही सोच लेते SDM साहब… कोई यक़ीन करेगा इस बात पर कि SDM ऑफिस में शख्स आया और अपने आप ही मुर्गा बन गया। कह रहे हैं कि वो दफ़्तर में घुसते ही ख़ुद मुर्ग़ा बन गया। गज़ब है… कुछ लोगों ने कहा-  SDM साहब तो जज हो गये – सबका साथ सबका विकास को SDM ने मुर्ग़ा बना दिया॥ CM योगी कहते हैं अपराधी पर सख़्त कार्रवाई करें आमजन से सहानुभूति रखें लेकिन SDM साहब का अलग ही चल रहा है॥ SDM के सामने लोकतंत्र मुर्गा बना हुआ है..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *