विविध

पहाड़ तो पहाड़ कब शहर में भी गुलदारों का आतंक

राजधानी से रविवार को देहरादून स्थित आज शाम लगभग 6:00 से 6:30 बजे के बीच, चीड़ों वाली खाला, रिसपाना नदी के जंगल झाड़ी क्षेत्र में गुलदार द्वारा 12 वर्षीय बच्चे निखिल, पुत्र श्री शेर बहादुर पर हमला किया गया, जिसमे उनके सर पर चोट आई, निखिल अपने साथियों के साथ जंगल झाड़ी क्षेत्र में लकड़ियां बीनने गया था, जब ये घटना हुई।

मिली ताजा जानकारी के अनुसार निखिल रविवार दोपहर बाद अपने पड़ोसियों कमल थापा, गौतम थापा, उमेश थापा और करण थापा के साथ रिस्पना नदी में खेलने निकला था। नदी में खेलकर घर लौट रहे थें। उन्होंने कुछ देर के लिए वहां आग जलाई और हाथ सेंकने लगे। इसी बीच निखिल ने कहा कि घर चलो सब इंतजार कर रहे होंगे। कुछ देर बाद सभी पांचों वहां से चल दिए। इनमें से एक साथी नदी किनारे फैली बेल से लौकी तोड़ने लगा। सबसे पीछे निखिल  पर गुलदार काल बनकर झपटा मार कर हमला किया ।

वही  मौके पर दोस्तों ने  आव देखा न ताव सभी चारों लोगों ने निखिल के पांव पकड़ लिए। उस समय गुलदार के मुंह में निखिल के सिर का पिछला हिस्सा था। वही,  जब तक वह उसे पूरी तरह अपने चंगुल में लेता सभी ने निखिल को अपनी ओर खींच लिया। निखिल ने भी अपने बड़े साथियों की तरह ही गुलदार से लोहा लिया। अभी निखिल का उपचार चल रहा है। जल्द ही वह घर लौट जाएगा। उन्होंने शोर मचाया तो आसपास के लोग वहां इकट्ठा हो गए। इस दौरान साथी करन ने भी निखिल के एक पांव को कसकर पकड़ लिया। उन्होंने निखिल को वहां से बाहर निकाला और बस्ती की तरफ आ गए। कुछ देर बाद वहां पर पुलिस और एंबुलेंस भी आ गए थे।

वही इस  घटना की सूचना पर तत्काल वन विभाग के टीम के साथ स्थानीय पुलिस टीम भी मौके पर पहुंची।
राजपुर क्षेत्र में हुई घटना के संबंध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा प्रभावित क्षेत्र में पुलिस की गस्त बढ़ाने के संबंध में थानाध्यक्ष राजपुर को निर्देशित किया गया है, इसी के साथ ही वन विभाग के टीम के साथ समन्वय स्थापित करते हुए प्रभावित इलाकों में लोगों को गुलदार के हमले के प्रति सावधान किया जा रहा है।

वही इस दौरान घायल बालक को राजकीय दून मेडिकल कालेज अस्पताल देहरादून में  इमरजेंसी में एडमिट किया  है।  वही प्राथमिक उपचार के पश्चात् CT स्कैन किया गया है। दून  अस्पताल  EMO डॉक्टर्स के अनुसार CT स्कैन नॉर्मल है. बालक वर्तमान में सामान्य दशा में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *