विविध

शिवालिक एकेडमी की प्रधानाचार्य रजनी त्यागी ने कहा की क्रिसमस के त्यौहार का मुख्य मकसद अच्छे विचारों को लाना

शिवालिक एकेडमी में धूम धाम से मनाया गया क्रिसमस डे का पर्व सांता बने बच्चो के सभी का मन मोहा
शिवालिक एकेडमी सेलाकुई में क्रिसमस डे धूमधाम से मनाया गया। विद्यालय के बच्चों ने सेंटाक्लाज की वेशभूषा में क्रिसमस कैरल्स व अन्य कार्यक्रम प्रस्तुत किए जिसने सबका मन मोह लिया।
ईसा मसीह के जन्मोत्सव की झांकी से सुसज्जित मंच अपनी अलग ही छटा बिखेर रहा था जिसमें सांता क्लाज की ड्रेस में आए बच्चे सभी के आकर्षण का केंद्र बने रहे। वही दूसरी ओर सांता क्लाज बने बच्चों ने सभी को उपहार बांटे।
इस दिन पूरे विद्यालय परिसर को रंग-बिरंगे गुब्बारों, घंटियों, क्रिसमस ट्री, संता क्लॉस, स्नोमैन व क्रिसमस की विभिन्न झांकियों से सजाया गया।विद्यालय के समस्त शिक्षक व शिक्षिकाओं ने भी इस कार्यक्रम में बड़ चढ़ कर हिस्सा लिया।
कार्यक्रम के पश्चात सांता क्लाज द्वारा बच्चो को टॉफी व चॉकलेट का वितरण किया गया।
प्रधानाचार्य श्रीमती रजनी त्यागी जी ने सभी बच्चो को बताया प्रतिवर्ष 25 दिसंबर को प्रभु यीशु मसीह का जन्म दिन पूरी दुनिया में धूमधाम से बनाया जाता है। उन्होंने कहा कि इस दिन प्रभु ईसा मसीह का जन्म हुआ था, इसलिए इस दिन को क्रिसमस डे के रूप में मनाया जाता है, तथा बताया क्रिसमस के त्योहार का मुख्य मकसद है अच्छे विचारों को लाना, हर किसी के प्रति दया का भाव रखना, किसी जरूरतमंद का सहारा बनना।
विद्यालय के द्वारा “शेयरिंग इस केयरिंग” नामक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया जिसका मुख्य उद्देश्य था क्रिसमस के मौके पर जरूरमंद लोगो को मदद पहुंचाना, किसी के चेहरे पर खुशी लाना, ठंड से बचाना जिसमे स्कूल प्रबन्धन द्वारा पहले दिन स्कूल के आसपास सुंदरवन, भाऊवाला, दूसरे दिन नंदा की चौकी, झाझरा, रामपुर, सिंहनीवाला, सुद्धोवाला क्षेत्र में ठंड से बचाव हेतु गरम कपड़ो, कंबल, जूते आदि का वितरण किया गया। शेयरिंग इस केयरिंग कार्यक्रम में रोहिणी, शम्मी, रंजन, राहुल, आकांक्षा, मीनाक्षी आदि शिक्षको ने निम्न क्षेत्रों में जाकर सामग्रियों का वितरण किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *