विविध

नालियों पर बर्दाश्त नहीं लोहे की जाली विपुल

पूर्व मंडी अध्यक्ष विपुल जैन ने एनएच nh exen Sri दीपक गुप्ता एवं एई nh श्री m s negi से वार्ता कर विकासनगर बाज़ार में फुट पाथ की खुदाई शुरू कर ओपन चैम्बर लोहे की जाली लगाने का कार्य रोके जाने का आग्रह किया है ।

विपुल जैन ने आपत्ति कर 2.3 kilometer बाज़ार की लम्बायी के दोनों तरफ़ ८ (आठआठ)मीटर की दूरी पर खुदाई कर टाइल उखाड़कर एक मीटर बाई डेढ़ मीटर के लोहे की जाली के खुले चैम्बर (लगभग ५००)लगाने को ग़ैर ज़रूरी बताया ।इससे कूड़ा पॉलीथिन आदि ज़्यादा मात्रा में गिरने से दुकानदार एवं ग्राहक को भारी बदबू का सामना करना पड़ेगा क्योंकि अभी बाज़ार में सीवरेज की योजना लंबित है जिस कारण वर्तमान में पानी निकासी व्यवस्था एवं जल भराव से क्षेत्र की जनता पहले ही परेशान है ।
देहरादून या दिल्ली mcd में भी इतने बड़े एवं इतनी नज़दीक खुले चैम्बर कहीं बड़ी आबादी पर नहीं हैं ।एनुअल प्लान में ब्लैकस्पॉट जंक्शन इम्प्रूवमेंट योजना अन्तर्गत चार करोड़ बयासी लाख की इस योजना में चार चौराहे का सौंदर्यीकरण भी सम्मिलित है ।
लेकिन जनता की इस गाड़ी कमाई का बेहतर डिज़ाइन एवं बेहतर टेक्निकल प्रबंधन से इस्तेमाल होना चाहिए नाली सफ़ाई के लिए ना की ग़लत डिज़ाइन से जनता की परेशानी के लिए ।
एनएच एई श्री नेगी ने फ़िलहाल खुदाई काम को रोक दिये जाने का आश्वासन दिया है एवं उच्च अधिकारियों से वार्ता कर आगे निर्णय का आश्वासन दिया है ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *