विविध

आईपीएस ऑफिसर से पार्किंग कर्मचारियों ने क्यों कहा कायदे में रहो जानिए कहां का है मामला

अफसरशाही जब जमीनी हकीकत पर उतरकर अपनी कार्रवाई करती है तो अपराध और भ्रष्टाचार की पुंगी बज जाती है। उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में कुछ ऐसा ही हुआ है। हापुड़ के एसपी IPS अभिषेक वर्मा ने पार्किंग फीस के नाम पर लोगों से की जा रही अवैध वसूली की जांच को लेकर खुद स्टिंग आपरेशन को अंजाम दिया। अभिषेक वर्मा सादी वर्दी में एक निजी कार में ड्राइवर के साथ पार्किंग जोन में पहुंचे। यहां पहुंचने के बाद अभिषेक वर्मा से पार्किंग फीस ली गई।

हैरानी की बात यह थी कि, SP अभिषेक वर्मा को पार्किंग फीस की जो रसीद काटकर दी गई वो 53 रुपये की दी गई। जबकि उनसे वसूल 60 रुपये किए गए। जब अभिषेक वर्मा ने पार्किंग कर्मी से कहा कि 53 की जगह 60 रुपये क्यों काट लिए तो वहां मौजूद सभी पार्किंग कर्मी उन्हें अजब-गज़ब ज्ञान देने लगे। इसी बीच एक कर्मी ने तो अभिषेक वर्मा से यह तक कह दिया कि ‘कायदे में चलो’। कर्मी के ये कहने के बाद अभिषेक वर्मा ने भी कहा कि ‘चलो ठीक है भैया कायदे में रहेंगे’। IPS अभिषेक वर्मा का इस पूरे स्टिंग आपरेशन का वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। अभिषेक वर्मा ने जो काम किया है उसके लिए उनकी जमकर तारीफ की जा रही है।

 

ब्रजघाट में की जा रही थी अवैध वसूली

बताया जाता है कि, तीर्थ क्षेत्र ब्रजघाट में लोगों से पार्किंग फीस के नाम पर अवैध वसूली की जा रही थी। पार्किंग कर्मी अपनी मर्जी से जबरन तय पार्किंग फीस से बढ़कर पैसे लेते थे। लोगों ने इस मामले में शिकायते कीं। लगातार आ रहीं शिकायतों के चलते हापुड़ SP अभिषेक वर्मा ने खुद से इसकी छानबीन करनी चाही और वह अपनी पहचान छुपाते हुए पहुँच गए ब्रजघाट। जहां उनका सीधा सामना हुआ अवैध वसूली कर रहे पार्किंग कर्मियों से। जिन्होने SP अभिषेक वर्मा को भी नहीं छोड़ा। उनसे भी अवैध वसूली कर ली। लेकिन ये उनकी आखिरी अवैध वसूली थी। इसके बाद उनके साथ जो हुआ। उसका अंदाजा उन्हें खुद नहीं होगा।

अब खुद कायदे में हो गए

स्टिंग आपरेशन में अवैध वसूली की खुलकर सच्चाई सामने आने के बाद आरोपियों को गिरफ्त में लेकर उनपर तत्काल कार्रवाई कर दी गई। पार्किंग के ठेकेदार पर तगड़ी कार्रवाई की जा रही है। वहीं हापुड़ पुलिस अब आगे और अवैध वसूली की जड़ें खोद रही है। ऐसे माफियाओं की जानकारी जुटाई जा रही है। वहीं IPS अभिषेक वर्मा ने आरोपियों की एक तस्वीर भी ट्विटर पर ट्वीट की है और लिखा है- ”क़ायदे में रहोगे तो फ़ायदे में रहोगे”

Hapur IPS Abhishek Verma Sting Operation Parking Illegal Fees Video Viral

 

लोग बोले- अफसरों को जमीन पर उतरना चाहिए

IPS अभिषेक वर्मा की तारीफ करते हुए लोग कह रहे हैं कि ऐसे ही सभी अफसरों को जमीन पर उतरना चाहिए। सिर्फ कागजों पर कार्रवाई नहीं करनी चाहिए। लोगों ने कहा कि IPS अभिषेक वर्मा जैसे अफसर बमुश्किल ही मिलते हैं। अन्य अफसरों को युवा अफसर अभिषेक वर्मा से बहुत कुछ सीखने की जरूरत है। बता दें कि, अभिषेक वर्मा 2016 बैच के आईपीएस अफसर हैं। इससे पहले भी अभिषेक वर्मा ने कई सराहनीय काम किए हैं। अभिषेक वर्मा में मानवीयता साफ दिखती है। वे लोगों की दिक्कतों को सुलझाने और उनकी मदद को हमेशा आगे रहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *